Breaking
अपने पति के घर मे छुपी थी पूर्व मंत्री मंजू वर्मा , कोर्ट में सरेंडर करते ही हो गई बेहोशअपराधियों ने अभी अभी युवक को सिर में मारी गोली मौत, पुलिस पहुंची घटनास्थल परमुख्यमंत्री नीतीश कुमार के टिप्पणी से आक्रोशित रालोसपा कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम का पुतला24 घंटे से गटर में जिंदगी से लड़ रहा है दीपक , अब नही मिला कोई सुराग , रेस्क्यू जारीगोपालगंज में ऑर्केस्ट्रा के नाबालिक नर्तकी के साथ रेप , शो कर के वापस लौट रही थीजगदीशपुर में भाजपा नगर मंडल की हुई बैठक , लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपाइयों ने कसा कमरजगदीशपुर में जदयू ने सरदार पटेल की आयोजित जयंती समारोह धूमधाम से मनायाअदौरी खोरी पाकर पुल निर्माण सँघर्ष समिति ने बनायीं मानव श्रृंखलामेनहोल में गिरे दीपक का 16 घंटे बाद भी नही मिला सुराग , रेस्क्यू जारी , मासूम के लिए दुआ मांग रहा बिहारतेज रफ्तार का कहर: ट्रैक्टर ने किसान की ले ली जान, मुआवजा के लिए सड़क जाम ,हंगामा

भारत ने पहले टी-20 में आयरलैंड को 76 रन से हराया

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला गया।इसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी व बाद में गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 76 रनों से हरा दिया। 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी।इससे पहले भारत ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की ओर से पहले विकेट के लिए शैनन और स्टर्लिंग के बीच मात्र 4 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद सातवें ओवर की गेंद पर एंड्रयू बालर्बिनी (11) स्टंम्प आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए बालर्बिनी और शैनन के बीच 41 रन की साझेदारी हुई। यहां से शैनन ने पारी को संभाला, लेकिन एक छोर से सारे बल्लेबाज आउट होने लगे। आयरलैंड को टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शैनन को 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट किया।

उन्होंने 60 रन बनाए। इसके कुछ ही देर बाद चहल के फिरकी में फंस गए केविन ओ ब्रायन। वह केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आयरलैंड के धराधर विकेट गिरने लगे। आयरलैंड ने 100 के भीतर ही अपना 6 विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सका और पूरी टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 4, चहल ने 3 व बुमराह ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत ओपनर शिखर धवन 74 व रोहित शर्मा 97 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 208 रन बनाए। भारत के सभी पांच विकेट 16 ओवर के बाद तेजी से रन बनाने के प्रयास में गिरे थे। आयरलैंड की ओर से चेस ने 4 व ओब्रायन ने एक विकेट लिया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons