Breaking
पूर्व मुखिया पप्पू सिंह के भाई गुड्डू सिंह को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर हालत में पटना रेफरआखिर भोजपुर के छोटे राजा क्यों नाराज है पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से, कह दी है बड़ी बात ,जाने इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट मेंसासाराम से छेदी पासवान को टिकट मिलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पोस्ट ऑफिस पर मनाया जश्नशराबबंदी को तमाचा मार कर उत्पाद सैप जवान ने ऐसे गाली गलौज देते हुए खड़ा किया हंगामापुलिस ने नरीरगिर चौक से एक शराब पियक्कड़ को किया गिरफ्तारलोकसभा चुनाव : मतदाताओं के लिए वोटर हेल्पलाइन, सी विजील एप एवं कंट्रोल रूम का हुआ गठनवाइस एडमिरल कर्मवीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुखशिवहर के पांच हाॅट बाजारों की आज हो गई बंदोबस्ती , सरकार को 20 लाख 60 हजार 100 रुपए की हुई राजस्व की प्राप्तिडुमरी कटसरी , शहबाजपुर में हुई अगलगी की घटना में चार घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर हुआं राखअखिलेश यादव ने कहा पीएम मोदी तय नहीं कर पा रहे हैं डगर, जेट एयरवेज ने रद की कई अंतरराष्ट्रीय उडानें

LIVE: जम्मू स्टैंड में बस पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 29 लोग घायल, 10 हिरासत में

जम्मू |  जम्मू में गुरुवार सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ. जम्मू में स्टैंड पर खड़ी एक बस पर ग्रेनेड फेंका गया, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ. इस हमले में एक की मौत हो गई है, जबकि 29 लोग घायल हुए हैं. ये धमाका सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है. पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ. धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया. जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच लोगों को वहां से हटा रही है. ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस इस समय सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.

घायलों की लिस्ट

धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मो. शारिक (17 साल) की मौत हो गई. इसके अलावा 29 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

ये ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में हुआ है, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी हुई थी. कुछ सवारियां उस दौरान बस में ही थे. ब्लास्ट वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी है, वहां मौजूद लोगों से पुलिसकर्मी पूछताछ कर रहे हैं और जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं.

ANI

@ANI

धमाके के पास वाली जगह पर ही मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यहां पर ग्रेनेड से हमला हुआ है जिस बस में हमला हुआ था उसमें करीब 20-25 लोग बैठे हुए थे.
View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

J&K: Blast at Jammu bus stand. Injured admitted to hospital. Area has been cordoned off by security personnel

311 people are talking about this

मुफ्ती ने की हमले की निंदा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. उन्होंने लिखा कि कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है. मुफ्ती के अलावा उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की.

Omar Abdullah

@OmarAbdullah

 My unequivocal condemnation of this attack. Prayers & best wishes for the injured for their swift & complete recovery.

ANI

@ANI

MK Sinha, IGP Jammu on blast at bus stand: It was a grenade explosion, it has caused injuries to approximately 18 people, all shifted to hospital

View image on Twitter
106 people are talking about this

Mehbooba Mufti

@MehboobaMufti

ANI

@ANI

MK Sinha, IGP Jammu on blast at bus stand: It was a grenade explosion, it has caused injuries to approximately 18 people, all shifted to hospital

View image on Twitter
72 people are talking about this

पुलवामा में हुआ था बड़ा आतंकी हमला

आपको बता दें कि 14 फरवरी को कश्मीर घाटी के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी है. पुलवामा हमले के बाद भी कई ऐसे इनपुट आते रहे हैं जिसमें एक और हमले का शक था. यही कारण है कि पूरे राज्य में सुरक्षा के चाक-चौबंद पुख्ता किए गए हैं. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

10 महीने में तीसरा हमला

आपको बता दें कि बीते दस महीने में इस बस स्टैंड पर ये तीसरा हमला हुआ है. इससे पहले दिसंबर 2018 में यहां ब्लास्ट हुआ था, जिसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचा था. वहीं 24 मई 2018 को हुए ब्लास्ट में यहां दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons