Breaking
पूर्व मध्य रेल के GM एलसी त्रिवेदी ने डिहरी-ऑन-सोन तथा सासाराम रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षणनालंदा में निकला बेरोजगारी हटाओ , आरक्षण बढ़ाओ रथ , PM मोदी को बताया अन्याय का प्रतीकनालंदा में युवक ने किया सुसाइड , पर्चे में लिखा आत्महत्या की वजहसरहद की रक्षा करने वाले भाई की बहन ने कर लिया सुसाइड , वजह जान हैरान हो जाएंगेकड़ी निगरानी के बीच बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की पहली पाली की परीक्षा शुरूबिहार बोर्ड की Matric परीक्षा आज से शुरू , घर से निकलने से पहले जान ले ये नया नियमबिहार में दो जिलों के SP बदले , दीपक बर्णवाल बने मधुबनी के SP , औरंगाबाद के भीबिहार में 41 प्रखंडों के बीडीओ बदले , 99 CO का भी तबादलानालंदा में शिक्षा माफियाओं धांधली , परीक्षा में रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे की अवैध उगाहीनालंदा में पूर्व मुखिया का दबंगई , स्कूल में जड़ दिया ताला , कहा – मेरा जमीन है

परीक्षा केंद्र से Facebook LIVE हुआ परीक्षार्थी, अपलोड की तस्वीर; फिर…

TODAY BIHAR NEWS NETWORK

मुजफ्फरपुर । मोतिहारी के एमएस कॉलेज केंद्र से बुधवार को स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा के दौरान परीक्षा देते छात्रों की एक तस्वीर एक परीक्षार्थी पहले फेसबुक पर लाइव हुआ, फिर वॉल पर तस्‍वीर अपलोड कर दी। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल ले जाने पर लगे प्रतिबंध की पोल खोलती इस घटना ने विश्वविद्यालय की परीक्षा संचालन व्यवस्था का सच भी उजागर कर दिया है। इसके बाद अब विवि प्रशासन जांच की बात कर डैमेज कंट्रोल में जुट गया है।
फेसबुक पर सेल्फी की अपलोड
फेसबुक पर लाइव होने के बाद सेल्फी अपलोड की गई। उसमें पूरे हॉल का एरिया व अन्य परीक्षार्थी साफ दिख रहे हैं। परीक्षार्थियों की कॉपियां वगैरह भी साफ दिख रहीं हैं। वॉल पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं। कई लोगों ने पूछा है कि यह तस्वीर कैसे ली गई, क्या किसी ने रोका नहीं?

PU छात्र संघ चुनाव: जेडीयू के मोहित प्रकाश बने अध्यक्ष, ABVP को मिली 3 सीटें

एमएस कॉलेज से वायरल हुई तस्वीर 
फेसबुक पर वायरल तस्वीर देखकर साफ हो जाता है कि इसे मोतिहारी के एमएस कॉलेज केंद्र से अपलोड किया गया है। इस वायरल तस्‍वीर में एक परीक्षार्थी स्वयं के मोबाइल से ही परीक्षा कक्ष की सेल्फी लेता दिखाई पड़ रहा है। बड़ी बात यह कि यह तस्‍वीर छात्र के फेसबुक वॉल पर ही अपलोड है।


पहले भी हो चुकी ऐसी घटना
यह वाकया के सामने आने के बाद बुधवार को दिनभर लोग बिहार विश्वविद्यालय और उसकी परीक्षा संचालन व्यवस्था को कोसते रहे। यह ऐसा पहला वाकया भी नहीं है। इससे पहले शहर के एलएनटी कॉलेज केंद्र पर बीएड सेंकेंड सेमेस्टर के छात्रों को मोबाइल लेकर जाने की छूट मिली हुई थी। बिजली गुल होने पर कई छात्र मोबाइल की रोशनी में कॉपी लिखते पाए गए थे। इसका भी वीडियो वायरल होने पर उस दिन की परीक्षा रद करनी पडऩी थी।

विवि प्रशासन कर करा जांच के बाद कार्रवाई की बात
इस बारे में बीआरएबीयू के प्रोवीसी डॉ. आरके मंडल ने कहा कि उनसे किसी ने इस बारे में शिकायत नहीं की है। पर, फेसबुक पर परीक्षा हॉल की तस्वीर डालने वाली हरकत निश्चय ही चिंताजनक है। विवि इस बारे में संबंधित प्राचार्य से जांच कराकर कार्रवाई करेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons