Breaking
कोइलवर पीएचसी का डीएम ने किया औचक निरीक्षण , अनिमियता देख भड़केप्रतिमा विसर्जन में दो समुदाय के लोगों के बीच हुई झड़प , घटना के बाद गढ़ी विशनपुर गांव में तनाव का माहौलजगदीशपुर के लोकप्रिय मुख्य पार्षद संग पत्नी पूर्व अध्यक्ष रीता कुमारी के साथ किए छठव्रतलखमिनियां उर्दू लाइब्रेरी में धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ के द्वारा क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजनलखमिनियां रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गुमटी के समीप ट्रेन से फिसल कर युवक गिरा, गंभीर रूप से घायलजाम की झाम से कराह रहा बलिया बाजार, प्रशासन मौनछठ महापर्व के उपलक्ष में आयोजित हुई तैराकी व क्यूज प्रतियोगिता कार्यक्रमखत्म होगी NDA में सीटों की खींचतान , NDA ने तय किया नया फॉर्मूला , कुशवाहा की हो सकती हूं छुट्टीउगते सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ छठ पूजा संपन्न ,अर्घ्य देकर सुहागिन ने मांगी पति और पुत्र की लंबी आयुछठ पूजा विशेष : डूबते सूर्य को दिया गया पहला अर्घ्य , बिहार में सबसे पहले यहां दिया गया अर्घ्य

भाजपा शासित 5 राज्‍यों में लोगों को बड़ी राहत, 5 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता हुआ पेट्रोल और डीजल

बड़ी राहत: केंद्र सरकार की अपील पर यूपी सहित इन राज्यों में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल और डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी की है। केंद्र सरकार ने उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती कर उपभोक्ता को लगातार बढ़ रहे ईंधन के दाम से थोड़ी राहत दिलाने की कोशिश की है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि तेल विपणन कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का दबाव वहन करना होगा।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों से पेट्रोल और डीजल में वैट पर इतनी ही राशि की कटौती करने की अपील करते हुए कहा कि इस संबंध में वह राज्यों को पत्र लिखेंगें। जेटली की अपील पर कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर अतिरिक्त राहत दी।

अरुण जेटली का ऐलान: पेट्रोल-डीजल 2.50 रुपये प्रति लीटर होगा सस्ता

इन राज्यों में अतिरिक्त कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

छत्तीसगढ़- त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

त्रिपुरा- त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

गुजरात- गुजरात सरकार ने ईंधन की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत देने के लिए गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती के फैसले के बाद यह घोषणा की। इस कदम से गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती होगी।

झारखंड- झारखंड सरकार ने डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons